बास्केटबॉल शूज़ बिल्डिंग ब्लॉक हैं जो आपके गेम को बनाते हैं या तोड़ते है।

बास्केटबॉल शूज़ बिल्डिंग ब्लॉक हैं जो आपके गेम को बनाते हैं या तोड़ते हैं और इसलिए आपके लिए सही फिट खोजना आवश्यक है। आपके आदर्श जूते खोजने का कार्य कठिन, भारी और एक प्रक्रिया हो सकती है जो आपके आदर्श जोड़े को खोजने से पहले परीक्षण और त्रुटि लेता है। तो आप अपने दरबारी साथी को कैसे पाते हैं? खैर, आगे नहीं देखें। यह लेख आपको बास्केटबॉल के जूते के प्रकारों पर एक क्रैश कोर्स प्रदान करेगा और सही एक को कैसे चुनना है ताकि आप खेल से धधकते हुए पूर्ण गला घोंटना और बंदूकें चला सकें!


बास्केटबॉल शूज़ बिल्डिंग ब्लॉक हैं जो आपके गेम को बनाते हैं या तोड़ते है।


इसे प्राप्त करने के लिए हमें तीन बुनियादी श्रेणियों: टखने की कॉलर, कुशन और कर्षण पर ध्यान देना होगा। इस मार्गदर्शिका का पालन करने से खुद को अदालत पर शासन करने और गेम जीतने में आश्चर्य नहीं होगा!

1. एंकल कॉलर
टखने की कॉलर की लंबाई एक जूते के सबसे अलग पहलुओं में से एक है जो इसे कुछ प्रकार के खिलाड़ियों और खेल शैलियों के लिए उपयुक्त बनाता है। सही फिट पाकर, आप अपने कौशल और क्षमताओं की पूरी क्षमता का उपयोग कर सकते हैं! टखने के कॉलर के तीन प्रकार शामिल हैं:

- उच्च टखने के जूते

उच्च टखने के जूते की प्रमुख विशेषता प्रबलित उच्च टखने वाले कॉलर हैं जो टखने को पूरी तरह से कवर करते हैं।

यद्यपि यह जूते को भारी बनाता है, इसके अतिरिक्त समर्थन और कुशनिंग केंद्रों की खेल शैली के लिए एकदम सही है और रिबाउंडिंग और ब्लॉकिंग शॉट्स से जुड़े अपने निरंतर कूद का समर्थन करने के लिए प्रभाव संरक्षण और टखने की सुरक्षा प्रदान करके आगे बढ़ते हैं। यह चोटों से बचाने में भी मदद करता है ताकि आप चोट लगने की चिंता किए बिना लंबे और कठिन खेल सकें!

- Mid टखने के जूते

इन जूतों के मध्य-टखने के कॉलर सिर्फ टखने को कवर करते हैं और एक चौतरफा प्रदर्शन प्रदान करते हैं जिसमें छोटे फॉरवर्ड और शूटिंग गार्ड के लिए एकदम सही सुविधाओं का संतुलन होता है।

इस प्रकार के जूतों में कम टखने के जूतों की जवाबदेही के साथ ऊंचे टखने के जूतों के टखने की सुरक्षा शामिल होती है, इसलिए एथलेटिक खिलाड़ियों की कूद और चपलता दोनों का समर्थन करते हैं और उन्हें अपनी विस्फोटकता का उपयोग करने की अनुमति देते हैं! Ate
कम टखने के जूते

- कम टखने के जूते

कम टखने के जूते तेज और चमकदार खिलाड़ियों के लिए सबसे अच्छे हैं जिन्हें अपनी चपलता को पूरा करने के लिए जवाबदेही की आवश्यकता होती है।

टखने की गतिशीलता और इन जूतों के हल्के कारक बिंदु गार्ड और शूटिंग गार्ड को अदालत के ऊपर और नीचे चलाने में मदद करते हैं, अपराध का समर्थन करते हैं और संक्रमण रक्षा के लिए वापस भागते हैं। इन जूतों के कम से कम सख्त होने के कारण, आप उनमें आरामदायक सवारी की उम्मीद कर सकते हैं!

2. कुशन
कुशन एक जोड़ी जूतों की रीढ़ की हड्डी है जो एक आरामदायक फिट और जूते के उपयोग को प्राप्त करने में मदद करता है।

उपयोग के लिए प्रत्येक कुशन के साथ विभिन्न प्रकार के कुशनिंग होते हैं। हालाँकि, यह निर्धारित करने के लिए कि आपको सही फिट लगता है, जूतों के कुशन को देखने के लिए कुछ चीजें हैं

- कुशन की ऊंचाई

कुशन की ऊंचाई एक निर्णायक कारक है क्योंकि यह भी निर्धारित करता है कि आपका पैर जमीन से कितना ऊंचा है। कोई निश्चित स्तर या ऊंचाई नहीं है, बल्कि वरीयता के आधार पर। हालांकि, चरम सीमाओं के लिए कमियां हैं। यदि कुशन सेटअप बहुत अधिक है, तो आप जमीन से और दूर हो जाएंगे और इससे अस्थिरता और संभावित चोटें हो सकती हैं, क्योंकि कम अदालत को लगता है, जो एक जूता की जवाबदेही है कि यह जमीन के कितने करीब है। यदि एक कुशन सेटअप बहुत कम है, तो अदालत को अच्छा लगेगा लेकिन कुशन के संरक्षण और प्रभाव का अस्तित्व न के बराबर होगा। हम बीच में एक ऊँचाई की सलाह देते हैं जो चित्र में देखे गए अनुसार अदालत की अनुभूति और प्रभाव सुरक्षा प्रदान करता है।


अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

हमारे अन्य ब्लॉग लिंक नीचे की ओर दिए गए हैं

Fast News :
https://fastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Health :
https://healthfastnewsfree.blogspot.com/
Fast news Technology :
https://technologyfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Art :
https://artsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Automobile :
https://automobilefastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Sport :
https://sportsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Food :
https://sportsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Economics :
https://sportsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Entertainment :
https://entertainmentfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Travel :
https://travelsfastnewsfree.blogspot.com/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu