नई मुंबई : लिवरपूल उनकी प्रीमियर लीग की शीर्ष चार उम्मीदों को बढ़ावा देने में विफल रहा क्योंकि उन्हें क्रिस्टल पैलेस में 0-0 से निराशाजनक ड्रॉ पर रखा गया था।

एवर्टन और न्यूकैसल युनाइटेड पर जीत ने इस विश्वास को फिर से जगा दिया था कि चैंपियंस लीग के स्थानों में देर से प्रवेश हो सकता है।

हालांकि, यह एक और बड़े पैमाने पर लंगड़ा प्रदर्शन के बाद एक तेजी से महत्वाकांक्षी लक्ष्य की तरह दिखता है, जिसने डिओगो जोटा और मोहम्मद सालाह दोनों के वुडवर्क को हिट करने पर केवल और अधिक की उम्मीद की पेशकश की।


Crystal Palace vs. Liverpool result, हाइलाइट्स और विश्लेषण के बाद दोनों टीमों ने गोल रहित किया


पैलेस के लिए, लीग में उनकी जीत रहित दौड़ को यहां गतिरोध से आठ गेम तक बढ़ाया गया था, लेकिन यह निस्संदेह पैट्रिक विएरा के पुरुषों के लिए सही दिशा में एक और कदम था, जिन्होंने जीन-फिलिप मैटेटा के माध्यम से बार को मारा।



क्लॉप के लिए क्लीन शीट सकारात्मक है

एक कठिन सीज़न में जो बस रेंग रहा है, जुर्गन क्लॉप के पास हर प्रदर्शन में सकारात्मकता खोजने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

और उनमें से एक आज रात तथ्य यह था कि लिवरपूल पक्ष जो इस अभियान के बड़े हिस्से के लिए झरझरा रहा है, ने लगातार तीसरी प्रीमियर लीग क्लीन शीट रखी।

जब कुछ हफ्ते पहले वॉल्व्स और ब्राइटन रेड्स पर थपकी दे रहे थे, तो कुछ मजबूती बहाल करना चीजों को सही करने की दिशा में पहला कदम था।


Crystal Palace vs Liverpool final score
 1H2HFinal
Crystal Palace000
Liverpool000


यह आज रात जश्न मनाने लायक नहीं लग सकता है, लेकिन उन्होंने हाल के लीग खेलों में कम से कम उस लक्ष्य को हासिल कर लिया है।


रेड्स के लिए नुनेज एक बड़ी चूक

बेशक, जबकि लिवरपूल पैलेस को बंद करने में कामयाब रहा, स्कोरशीट पर खुद को पाने में उनकी विफलता हताशा का कारण थी।

लेकिन आपको आश्चर्य है कि अगर डार्विन नुनेज चोट के कारण टीम में जगह बनाने से नहीं चूके होते तो क्या दर्शकों को अपने विरोधियों को अनलॉक करने में इतनी मुश्किल होती।

उरुग्वेयन ने हाल के हफ्तों में विश्व कप के बाद की खामोशी के बाद अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर वापस जाना शुरू कर दिया है और खतरा पैदा करने की उनकी कुशलता की कमी यहां खलेगी।

लिवरपूल के प्रशंसकों को उम्मीद है कि वह जल्द से जल्द वापसी कर सकते हैं।




पैलेस फॉर्म से बेहतर सुझाव देता है

इस खेल के आगे बोलते हुए, पैट्रिक विएरा ने जोर देकर कहा कि उनकी टीम सुझाई गई सभी प्रतियोगिताओं में अपने आठ-गेम जीतने वाले रन से बेहतर खेल रही थी।

और आप फ्रेंचमैन की बात देख सकते हैं, जब पैलेस ने लिवरपूल को यहां ड्रा पर रोककर बिना जीत के नौवां स्थान बना लिया था। ईगल्स ब्रेक पर जीवंत थे, प्रेस में आक्रामक थे, और जब भी जरूरत थी रक्षात्मक रूप से ठोस थे।

यह अधिक संभावना है कि उनका फॉर्म जल्द ही हार के बजाय जीत की दौड़ में बदल जाएगा जो उन्हें तालिका के निचले हिस्से में खींच सकता है।


क्रिस्टल पैलेस बनाम लिवरपूल जैसा हुआ

फाइनल: क्रिस्टल पैलेस 0-0 लिवरपूल

पूर्णकालिक: सेलहर्स्ट पार्क और क्रिस्टल पैलेस और लिवरपूल में हर जगह एक ऐसे खेल से एक अंक प्राप्त होगा जो स्मृति में विशेष रूप से लंबे समय तक नहीं रहेगा।


89वां मिनट: इन अंतिम चरणों में बहुत कम हो रहा है, इस खेल को गोल रहित ड्रॉ में समाप्त होना तय है।


81वां मिनट: गैक्पो के लिए भीख मांगने का बड़ा मौका!


पैलेस द्वारा गेंद को खतरनाक स्थिति में खोने के बाद डचमैन सलाह द्वारा खेला जाता है, लेकिन वह गुआटा के ऊपर एक डंक के साथ लक्ष्य को खोजने में विफल रहता है।


77वां मिनट: फेबिन्हो मिडफ़ील्ड में आयू से आगे निकल जाता है और एक निंदक यात्रा का विकल्प चुनता है जिससे उसे एक योग्य पीला कार्ड मिलता है।


74वां मिनट: इलियट ने एक गेंद को बाएं हाथ की ओर क्लिप किया जिसे रॉबर्टसन ने गोल के पार वापस भेज दिया लेकिन फर्मिनो गोल करने के लिए गुआटा के सामने नहीं पहुंच सका।


70वां मिनट: पैलेस के साथ श्लप्प और मटेटा के लिए एज़े और एडौर्ड को लाने के साथ अब चौतरफा परिवर्तन।

लिवरपूल, इस बीच, जोटा और अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड के स्थान पर फर्मिनो और फेबिन्हो को पेश करता है।


67वां मिनट: गक्पो ने जोटा को गोल में डालने के लिए आई-ऑफ-नीडल पास निकाला, लेकिन पुर्तगाली उसके स्पेल के तहत गेंद को हासिल नहीं कर सके और मेजबान टीम साफ हो गई।

इसके बाद पैलेस सीधे दूसरे छोर पर जाता है जहां जीवंत ओलीज हेंडरसन को फ्री-किक बर्बाद करने से पहले बॉक्स के किनारे पर बांधकर रखता है।


62वां मिनट: ओलीज़ के बीच से महल टूटा, जो आयू को दाहिनी ओर खिलाता है और फिर खुद को बीच में दो विकल्पों में से एक बनाता है।

दुर्भाग्य से, डिलीवरी खराब है जो सीधे खेल से बाहर हो जाती है।


57वां मिनट: माटिप ने कॉर्नर पर हाथापाई के बाद करीबी रेंज से बाएं पैर के प्रयास से गुएता को बचाने के लिए मजबूर किया।

लिवरपूल अब पेंच को थोड़ा मोड़ रहा है, जैसा कि जोटा ने दिखाया है कि बाद के सेट-पीस से भी फायरिंग हुई।


49वां मिनट: लिवरपूल ने फिर से लकड़ी का काम किया!

जोटा अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड की डिलीवरी पर एक स्विंग लेता है, इससे पहले कि एंडरसन के एक ब्लॉक ने गेंद को सालाह की ओर मोड़ दिया, जो फिर पहली बार प्रयास करता है जो सीधे क्रॉसबार से वापस आता है।

यह दर्शकों की अब तक की सर्वश्रेष्ठ चाल थी और वे दुर्भाग्यशाली हैं कि इससे गोल नहीं हो सका।


46वां मिनट: लिवरपूल ने खेल को फिर से शुरू किया और उन्होंने ब्रेक के समय नैबी कीटा की जगह हार्वे इलियट को लिया।

हाफटाइम: क्रिस्टल पैलेस 0-0 लिवरपूल

आधा समय: सेलहर्स्ट पार्क में एक समान पहला भाग समाप्त होता है।

लिवरपूल के पास शुरुआती आदान-प्रदान सबसे अच्छा था और जोटा के माध्यम से पोस्ट को हिट किया, लेकिन पैलेस ने वहां से इसमें वापस आने का काम किया और मैटा के माध्यम से बार पर हमला किया।


42वां मिनट: पैलेस ने बार मारा! अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड श्लुप्प से गेंद को ढालने की कोशिश में गड़बड़ कर देता है, जो मटेटा को टी-अप करने से पहले इसे पकड़ लेता है।

दुर्भाग्य से फ्रेंचमैन के लिए, वह स्ट्राइक पर बहुत अधिक डालता है और यह उड़ान भरने से पहले क्रॉसबार को क्लिप कर देता है।


40वां मिनट: ओलीस ने गेंद को वापस गोल के पार फेंका और कीटा कुछ हद तक भाग्यशाली है कि उसे डिफ्लेक्ट करने के बाद यह चौड़ा हो गया।

हालांकि, लिवरपूल ने बाद के कोने से एक हमला किया, जो सलाह के साथ गुएता के लिए एक कमजोर प्रयास के साथ समाप्त होता है।


36वां मिनट: नैबी कीटा ने एक और फ़ाउल किया और वह निश्चित रूप से उस शुरुआती पीले कार्ड को हासिल करने के बाद मुश्किल स्थिति में है।

क्षण भर बाद, पैलेस ने ओलीज़ के माध्यम से पिच को चार्ज किया, जिसका दाहिनी ओर से क्रॉस केवल तीन हमलावर टीम के साथियों को बचा लेता है।


30वां मिनट: काफी इंतजार करने के बाद, अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड ने कर्ल को सालाह बैकहील के बाद फ्री-किक ली, केवल हेंडरसन ने अनजाने में इसे अपने सिर से ब्लॉक कर दिया। वह अंदर जा रहा था, इसमें कोई संदेह नहीं है।


26वां मिनट: अब क्लाइन पीला देखता है क्योंकि उसने जोटा को बॉक्स के किनारे पर गिरा दिया था क्योंकि लिवरपूल के खिलाड़ी ने एलेक्जेंडर-अर्नोल्ड की शानदार गेंद को पीछे से नियंत्रित किया था।

यह एक कठोर लग रहा है, सच में, क्रिस्टल पैलेस के डिफेंडर ने चुनौती जीतने के लिए अपने आदमी को घेरने के लिए पर्याप्त प्रयास किया है।


24वां मिनट: ओलीज़ ने फ़ाउल जीत लिया और उसके बाद एक बेहतरीन फ्री-किक डिलीवरी की जिससे गुएही आक्रामक रूप से चौड़े हो गए। उसे वास्तव में वहां बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था।


23वां मिनट: नैबी कीटा किताब में पहला आदमी है, जब वह महल के आदमी से शानदार पैरों के बाद माइकल ओलीज़ की कमीज़ खींचता है।


22वां मिनट: लिवरपूल ने पोस्ट पर निशाना साधा! एक फ्री-किक डिलीवरी माटिप को बैक पोस्ट पर मिलती है, और वह गोल के दूसरी तरफ जोटा को एक ऊंचे, साइडफुटेड पास के साथ टी अप करने का प्रयास करता है।

हालाँकि, कोण पुर्तगालियों के लिए बहुत तंग है, और सबसे अच्छा वह जो कर सकता है वह है गेंद को सीधे ऊपर की तरफ इशारा करना।


18वां मिनट: एक एंडी रॉबर्टसन क्रॉस डिओगो जोटा के रास्ते में अच्छी तरह से गिरता है, लेकिन उसका नियंत्रित, शक्तिशाली प्रयास सीधे विसेंट गुएता पर है।


14वां मिनट: अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड ने लिवरपूल क्षेत्र के ठीक बाहर मैटाटा को गेंद गिफ्ट की लेकिन एलिसन को चिप करने के स्ट्राइकर के प्रयास को वाइड डिफ्लेक्ट किया गया।


मेजबानों के लिए एक बड़ा अवसर।


10वां मिनट: गक्पो गहरे से आगे ड्राइव करता है और सालाह में फिसलने के लिए सही क्षण तक इंतजार करता है, ताकि मिस्र की पोस्ट पास की पोस्ट के गलत साइड को स्लाइड कर सके। लिवरपूल ने यहां अच्छी शुरुआत की है और यकीनन यह उनका सबसे आशाजनक क्षण था।


7 वां मिनट: लिवरपूल इन शुरुआती चरणों में कब्जे को नियंत्रित कर रहा है लेकिन उनके पास अभी तक इसके लिए बहुत कुछ नहीं है। पैलेस अच्छी तरह से व्यवस्थित दिखता है और जब भी मौका मिलता है प्रेस करने के लिए आक्रामक रूप से कूदता है।

पहला मिनट: क्रिस्टल पैलेस हमें रास्ते में ले आता है। किकऑफ़ से 5 मिनट: यहाँ एक विशिष्ट वायुमंडलीय सेलहर्स्ट पार्क में टीमें आती हैं।

किकऑफ़ से 25 मिनट: ठीक है, अगर लिवरपूल आज शाम अपने प्रथागत दूर-दराज के संघर्षों को सहन करता है, तो यह उनके शुरुआती XI में अनुभव की कमी के कारण नहीं होगा।

किकऑफ़ से 40 मिनट: डियोगो जोटा आज शाम लिवरपूल के लिए अक्टूबर के बाद से अपनी पहली शुरुआत कर रहे हैं और उन्हें डार्विन नुनेज़ की जगह लेने में एक बड़ी भूमिका निभानी है, जिन्होंने वास्तव में देर से अपनी प्रगति शुरू की थी।

किकऑफ़ से 1 घंटा: यहां टीम की खबर है, चोट के माध्यम से डार्विन नुनेज की चूक के रूप में सबसे बड़ा आश्चर्य आ रहा है।


किकऑफ़ से 1.5 घंटे: महान अंग्रेजी फुटबॉल मैदानों में से एक।

किकऑफ़ से 2 घंटे: हैलो और सेलहर्स्ट पार्क में क्रिस्टल पैलेस बनाम लिवरपूल के द स्पोर्टिंग न्यूज कवरेज में आपका स्वागत है। दर्शकों की निगाहें यहां एक जीत के साथ प्रीमियर लीग के शीर्ष चार में हाल के उछाल को बनाए रखने पर टिकी हैं, जबकि उनके विरोधी खराब फॉर्म को रोकने के लिए बाहर हैं, जिसने उन्हें अपने पिछले आठ मैचों में से किसी को भी जीतने में विफल देखा है।


क्रिस्टल पैलेस बनाम लिवरपूल लाइनअप

पैट्रिक विएरा उस पक्ष से अपरिवर्तित लाइनअप के साथ जाता है जिसने पिछले सप्ताहांत ब्रेंटफोर्ड के साथ 1-1 की बराबरी की थी।

इसका मतलब है कि पैलेस अभी भी स्टार मैन विल्फ्रेड ज़ाहा के बिना है, जबकि एबेरेची एज़े और ओडसन एडौर्ड की पसंद बेंच से योगदान करने की उम्मीद करेगी।

क्रिस्टल पैलेस की शुरुआती एकादश (4-2-3-1): गुएटा (जीके) - क्लाइन, एंडरसन, गुएही, मिशेल - लोकोंगा, डौकौरे - ओलिस, आयू, श्लुप्प - मटेटा

उप: व्हिटवर्थ (जीके), वार्ड, मैकआर्थर, ह्यूजेस, मिलिवोजेविक, एज़, एडौर्ड, रिचर्ड्स, अहमदा

डार्विन नुनेज अभी भी कंधे की चोट से दर्द महसूस कर रहे हैं जिसने रियल मैड्रिड के खिलाफ उनकी भागीदारी को खतरे में डाल दिया था और इसलिए वह यहां से चूक गए।

इसका मतलब डिओगो जोटा के लिए एक वापसी है, जबकि जोएल मटिप भी जो गोमेज़ के साथ मिडवेक में मांसपेशियों में तनाव बनाए रखने के साथ वापस आता है।

सेंट्रल मिडफ़ील्ड में चीजों को ताज़ा करने के लिए जेम्स मिलनर और नैबी कीटा को लाभ मिलता है।

लिवरपूल स्टार्टिंग इलेवन (4-3-3): एलिसन (जीके) - अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड, मटिप, वैन डिज्क, रॉबर्टसन - हेंडरसन, मिलनर, कीटा - सालाह, गक्पो, जोटा

Subs: केल्हेर (जीके), फेबिन्हो, फ़िरमिनो, त्सिमिकास, बैजेटिक, कार्वाल्हो, जोन्स, इलियट, विलियम्स