अपने छड़ी से निपटने के कौशल को सुधारने के लिए 10 बेहतरीन टिप्स

पता करें कि कैसे आप एक छड़ी के साथ चारों ओर नूडलिंग खर्च करते हैं और अधिक उत्पादक बनाते हैं। HowToHockey.com के कोच जेरेमी द्वारा स्टिकहैंडलिंग के लिए नई ई-बुक द कम्प्लीट गाइड टू बुक का यह अंश पुस्तक के विस्तृत स्टिकहैंडलिंग टिप्स को दिखाता है जिससे आपको और अधिक गोल करने में मदद मिलेगी! आपको अपने अभ्यास को ट्रैक करने के लिए 20 अभ्यास और एक वर्कशीट का एक वीडियो भी मिलता है

अपने छड़ी से निपटने के कौशल को सुधारने के लिए 10 बेहतरीन टिप्स


1. आपका शीर्ष हाथ अधिकांश काम करना चाहिए। शुरुआती लोग अपने निचले हाथ का उपयोग बहुत अधिक करते हैं और यह तड़का हुआ छड़ी के साथ समाप्त होता है। आपके शीर्ष हाथ को सबसे अधिक काम करना चाहिए जब यह पक को हिलाने और चाल को खींचने की बात आती है; आपका निचला हाथ समर्थन के लिए है।

2. छड़ी को बहुत अधिक कस कर न रखें। आपके निचले हाथ में ज्यादातर समय एक अच्छी ढीली पकड़ होनी चाहिए, ताकि शाफ्ट स्लाइड कर सके, जिससे छड़ी आपके शरीर से करीब (या आगे दूर) जा सके।

3. पक को सुरक्षित रखें। यदि आप एक डिफेंडर को अपने पास आते हुए देखते हैं, तो अपने शरीर के दूसरे हिस्से में पक जाएं और उन्हें प्राप्त करने से रोकें। आप अपने पैरों, कूल्हों, पैर, हाथ, अपने हाथ और शरीर के पीछे का उपयोग कर सकते हैं ताकि खिलाड़ियों को विरोधी खिलाड़ियों से अलग किया जा सके।

4. अपने कंधों और बाहों को ढीला रखें। आपके कंधे और हाथ गति की अधिकतम सीमा को सक्षम करने के लिए स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ना चाहिए। उन कंधों को ढीला करें और अपने शरीर के चारों ओर पक जाएं।

5. अपने ENTIRE बॉडी के चारों ओर पक को घुमाएं। शुरुआती उनके सामने पक को नियंत्रित करते हैं - पेशेवरों उनके शरीर के आसपास कहीं भी पक को नियंत्रित कर सकते हैं।

6. अपनी पहुंच का अभ्यास करें। पक को रखने के लिए आपको इसे रक्षकों से दूर रखने की आवश्यकता है। बस अपने शरीर के एक तरफ से दूसरी तरफ पक को घुमाकर, आप 5 से 15 फीट की जुदाई हासिल कर सकते हैं।

7. पक को हिलाते रहें। अभ्यास "नरम हाथ" और पक को ड्रिबल करना ताकि पक लगभग हमेशा बढ़ रहा है। पक को हिलाने से आप प्रतिद्वंद्वी को सोच कर रख रहे हैं और अनुमान लगा रहे हैं - इसलिए उन्हें कभी पता नहीं चलेगा कि आप उन पर एक कदम खींचने जा रहे हैं, पक या गोली मार दें।

8. अपने सिर के साथ अभ्यास करें। यदि आपके पास अपना सिर है, तो आप पास से चूक जाएंगे, मिस खेलेंगे या बर्फ पर बिछाएंगे। अभ्यास के साथ आप एक छठी इंद्री विकसित कर सकते हैं और जान सकते हैं कि आपके ब्लेड को देखने के बिना पक कहां है। यदि आप अपने सिर के साथ नीचे अभ्यास करते हैं, तो आप अपने सिर के साथ नीचे खेलेंगे। सुनिश्चित करें कि जब आप अभ्यास करते हैं तो आप पक को नहीं देख रहे हैं।

9. खेल की तरह अपने ऑफ-आइस अभ्यास को संभव बनाएं। हॉकी को बर्फ पर पक के साथ खेला जाता है। यदि आप सीमेंट पर एक गेंद का उपयोग करते हैं, तो आपको उन कौशल को अनुकूलित करने के लिए बहुत कुछ समायोजित करने की आवश्यकता होगी जिन्हें आप वास्तविक गेम में बर्फ से सीखते हैं। मैं आपके प्रशिक्षण को अधिक खेल की तरह बनाने के लिए एक अच्छी चिकनी सतह और ग्रीन बिस्किट की सलाह देता हूं।

10. एक बहुत अभ्यास। आपकी मांसपेशियों में स्मृति होती है, और यदि आप पर्याप्त अभ्यास करते हैं तो वे अपने जूते बांधने या चलने की तरह स्वचालित रूप से काम कर सकते हैं। इससे पहले कि आप अभ्यास करना शुरू करें, आपको अभ्यास करने के लिए और अभ्यास करने के लिए कैसे पता होना चाहिए।


अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

हमारे अन्य ब्लॉग लिंक नीचे की ओर दिए गए हैं

Fast News :
  https://fastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Health :
  https://healthfastnewsfree.blogspot.com/
Fast news Technology :
  https://technologyfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Art :
  https://artsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Automobile :
  https://automobilefastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Sport :
  https://sportsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Food :
  https://sportsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Economics :
  https://sportsfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Entertainment :
  https://entertainmentfastnewsfree.blogspot.com/
Fast News Travel :
  https://travelsfastnewsfree.blogspot.com/

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Close Menu